• Sun. Sep 8th, 2024

कन्नौज पुलिस एवं एनडीआरएफ टीम द्वारा गंगा तट मेंहदीघाट पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया

Bytennewsone.com

Jul 25, 2024
38 Views

 कन्नौज पुलिस एवं एनडीआरएफ टीम द्वारा गंगा तट मेंहदीघाट पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया



टेन न्यूज़ !! २५ जुलाई २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


श्रावण मास एवं कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत बाढ़ आपदा एवं आपात स्थिति में त्वरित बचाव कार्यों के प्रभावी संचालन हेतु कन्नौज पुलिस एवं एनडीआरएफ टीम द्वारा गंगा तट मेंहदीघाट पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।

आज दिनांक 25.07.2024 को पुलिस अधीक्षक कन्नौज अमित कुमार आनंद के निर्देशन में कन्नौज पुलिस एवं एनडीआरएफ टीम द्वारा श्रावण मास एवं कांवड़ यात्रा के दृष्टिगत गंगा नदी के मेहंदीघाट तट पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया।

मॉकड्रिल का उद्देश्य बाढ़ स्थिति/व्यक्ति नदी में डूबने आदि के दृष्टिगत तैयारी और प्रतिक्रिया कार्यवाही को तत्पर करना है। मॉक ड्रिल में NDRF टीम द्वारा खोज और बचाव अभियान,उच्च जोखिम वाले क्षेत्रों के लिए निकासी प्रक्रियाएँ, प्राथमिक चिकित्सा और चिकित्सा प्रतिक्रिया अभ्यास तथा पुलिस एवं स्थानीय प्रशासन और आपदा प्रबंधन टीमों के बीच समन्वय आदि कार्यवाही की मॉक ड्रिल की गई।

पुलिस अधीक्षक, कन्नौज अमित कुमार आंनद द्वारा बताया गया कि श्रावण मास के दृष्टिगत यह मॉक ड्रिल, आपदा प्रतिक्रिया क्षमताओं को बेहतर बनाने एवं बाढ़ की स्थिति से निपटने की क्षमता को मजबूत करने के साथ ही सार्वजनिक सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु महत्वपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed