• Fri. Oct 18th, 2024

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक आयोजित

Bytennewsone.com

Jul 15, 2024
41 Views

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक आयोजित



टेन न्यूज़ !! १५ जुलाई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@ शाहजहांपुर


सोमवार को विकास भवन सभागार में जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में सीएम डैशबोर्ड की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। माह जून में सीएम डैशबोर्ड पर जनपद की 25वी रैंक आने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

जिलाधिकारी ने विभागवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि जिन विभागों की रैंकिंग ई एवं डी है उन विभागों से सम्बधित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिया जाए। उन्होंने कम प्रगति वाले विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि विकास परक योजनाओं में प्रगति लाकर रैंकिंग में सुधार लाएं अन्यथा लापरवाही करने पर कार्यवाही की जायेगी। जिलाधिकारी ने एपीओ डूडा द्वारा बैठक में अनुपस्थित होने पर वेतन काटने एवं जवाब तलब के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि अपने-अपने विभागों की योजनाओं/कार्यक्रमों के लक्ष्य को निर्धारित समय-सीमा में अवश्य पूर्ण करें। उन्होने कहा कि संबंधित अधिकारी शासन के विकास प्राथमिकताओ/कार्यक्रमों पर विशेष ध्यान दें। उन्होने कहा कि संबंधित विभागाध्यक्ष अपने विभाग के कार्यों की स्वयं समीक्षा करें एवं प्रगति में सुधार लायें।

जिलाधिकारी ने शासन की विकास प्राथमिकताओं/कार्यक्रमों की विभागवार/योजनावार पीएम कुसुम, सड़क निर्माण, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, 15वां वित्त आयोग, आपरेशन कायाकल्प, अण्डा उत्पादन, प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने दायित्व के साथ कार्य करके लक्ष्यों को पूरा करें। ताकि रैंकिंग में अपेक्षित सुधार आ सके।

जिलाधिकारी ने जिला वृक्षारोपण समिति की समीक्षा करते हुये कहा कि 20 जुलाई को वृहद स्तर पर पौधरोपण कराया जाना है जिसकी तैयारियां समय से पूर्ण कर ली जाए। जनपद को इस वर्ष 53,50,603 वृक्षारोपण का लक्ष्य मिला है।

इसके लिए शासन की ओर से विभागवार लक्ष्य आवंटित किया गया है। सभी विभागीय अधिकारी आपस में समन्वय करके जन सहभागिता से 20 जुलाई को पौधरोपण कार्यक्रम सम्पन्न कराएं। जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि आवंटित लक्ष्य के अनुसार शत प्रतिशत वृक्षारोपण करना सुनिश्चित करें। लगाए गए पेड़ों की देखभाल भी अच्छे ढंग से की जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अपराजिता सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी आरके गौतम, एवं जिला विकास अधिकारी पवन कुमार सिंह, पीडीडीआरडीए अवधेश राम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *