• Mon. Jun 24th, 2024

पुलिस लाइंस कन्नौज में बच्चों के लिए बने चिल्ड्रन पार्क का जीर्णोद्धार कराकर अध्यक्षा वामा सारथी श्रीमती कामिनी कौशल द्वारा उद्धाटन किया गया

Bytennewsone.com

May 27, 2024
48 Views

पुलिस लाइंस कन्नौज में बच्चों के लिए बने चिल्ड्रन पार्क का जीर्णोद्धार कराकर अध्यक्षा वामा सारथी श्रीमती कामिनी कौशल द्वारा उद्धाटन किया गया



टेन न्यूज़ !! २७ मई २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


वामा सारथी पुलिस बेलफेयर कार्यक्रम के अन्तर्गत रिजर्व पुलिस लाइन कन्नौज में बच्चों के बने चिल्ड्रन पार्क का जीर्णोद्धार करवा कर अध्यक्षा वामा सारथी श्रीमती कामिनी कौशल पत्नी अमित कुमार आनंद, आईपीएस , पुलिस अधीक्षक कन्नौज, द्वारा उद्घाटन किया गया।

यह चिल्ड्रन पार्क पुलिस के सभी जवानों उनके परिवरीजनों तथा बच्चों के लिए बनाया गया है जिसमें सभी लोग जाकर बैठ सकें तथा बच्चे खेल सकें । पार्क में आउटडोर गेम खेलने से बच्चों के शरीर को मजबूती के साथ-साथ उनकी रचनात्मक शक्ति को भी बढ़ावा मिलेगा।

खेल बच्चों को स्वस्थ रखने का आनन्ददायक तरीका है। खेल लम्बे समय से इंसान को स्वस्थ्य, प्रसन्न रखने मे मददगार रहे है और बच्चों, युवाओं एव बुजुर्गों को कई तरह के फायदे भी प्रदान करते है । जमीन पर चलने, बगीचे और खुले वातावरण में खेलने से बच्चों का शारीरिक व मानसिक विकास होता है।

पार्क में लगे झूले, चकरी, भारोत्तोलन आदि बच्चों के मनोरंजन के लिए लगाए गए है। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक कन्नौज अमित कुमार आनंद, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ0 संसार सिंह, क्षेत्राधिकार नगर कमलेश कुमार एवं क्षेत्राधिकार तिर्वा डॉ0 प्रियंका बाजपेई मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *