• Tue. Oct 22nd, 2024

अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में खाद्य सुरक्षा एंव औषधी प्रशासन विभाग की बैठक सम्पन्न हुई

Bytennewsone.com

Jun 30, 2024
65 Views

अपर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में खाद्य सुरक्षा एंव औषधी प्रशासन विभाग की बैठक सम्पन्न हुई



टेन न्यूज़ !! ३० जून २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


अपर जिलाधिकारी श्री आशीष कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में खाद्य सुरक्षा एंव औषधी प्रशासन विभाग की बैठक सम्पन्न हुई।

अपर जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये कि व्यापारी बंधुओं की बात सुने यदि उनकी कोई आपत्ति आती है तो समय से निस्तारण करें। सहयोगात्मक रवैया अपनायें। प्रत्येक कार्य सरलीकरण के उद्देश्य से किया जाये। विद्यालय, आंगनवाड़ी, केन्द्रों में जो खाद्य पदार्थ जा रहा है उसकी जांच की जाये। पैकेजिंग आइटम के एक्सपायरी डेट एंव मानक के अनुसार गुणवत्ता की जांच की जाये।

कहा कि बिना लाईसेंस की मांस एंव मांस उत्पाद से संबंधित विक्रय प्रतिष्ठानों की दुकानों को बंद कराया जाये। उन्होनें व्यापारी बंधुओं से कहा कि आप व्यापारी बाद में है आम नागरिक पहले। ध्यान दे किसी भी दशा में मिलावटी खाद्य पदार्थ न बेचे और न बेचने दें।

उन्होनें कहा कि कृषि विभाग से समन्वय स्थापित कर किसानों को चरणबद्ध ढंग से पेस्टीसाइड के संयमित प्रयोग के संबंध में जागरूक किया जाये। उन्होनें जिला विद्यालय निरीक्षक/जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि विद्यालयों में खाद्य सुरक्षा जागरूकता के कार्यक्रम किये जाऐ। उन्होनंे निर्देश दिये कि दूध कहां से आता है, कौन देता है पूरी सूची तैयार कर समय-समय से जांच की जाये।

बैठक में जिला खाद्य सुरक्षा एंव औषधी प्रशासन अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed