• Sat. Jul 27th, 2024

उद्धव संस्कृत शिक्षा समिति ने चलाया पौधारोपण अभियान, ढकिया शोभा व दोदराजपुर में लगाए सैकड़ो बड़े पौधे

Bytennewsone.com

Jun 6, 2024
50 Views

उद्धव संस्कृत शिक्षा समिति ने चलाया पौधारोपण अभियान, ढकिया शोभा व दोदराजपुर में लगाए सैकड़ो बड़े पौधे



टेन न्यूज़ !! ०६ जून २०२४ !! अमुक सक्सेना, तिलहर/शाहजहांपुर


तिलहर नगर की उद्भव संस्कृत शिक्षा समिति के माध्यम से ग्राम ढकिया शोभा में सचिन सिंह के एक बीघा खेत में एवं कुछ अन्य जगहों पर 41 बड़े पौधेरोपित किये गये।

समिति के संचालक डा. प्रमोद मिश्रा ने सोमवार को अपनी टीम के साथ गांव ढकिया शोभा में पहुंचकर भूमि स्वामी सचिन सिंह से पूर्व में मिली स्वीकृति के चलते यहां पौधा रोपण किया।

बता दें कि समिति की ओर से वर्तमान ग्रीष्म ऋतु में भीषण गर्मी को जंगलों के हुए कटान का बड़ा कारण मानते हुए लोगों से पौधा रोपण करने का आह्वान किया था और समिति की ओर से सर्व प्रथम तीन सौ बड़े पौधों को रोपांकिए जाने हेतु भूमि का सुझाव मांगा गया था।

यहां बता दें कि डाक्टर प्रमोद मिश्र अपनी टीम के साथ दोदराजपुर स्थित मोक्षधाम के बड़े भू-भाग में पौधा रोपण का कार्य कर रहे हैं।

पौधा रोपण करने वाली टीम देवेंद्र गुप्ता, अनुज मिश्रा, डा. शुभा मिश्रा, उद्धव मिश्रा, सार्थक, राज सक्सेना, गौरव ठाकुर, मोनू अवस्थी संजय मिश्रा पत्रकार अमर सक्सेना रानू शर्मा मनोज युवा भूषण साहनी जी अनंत सहाय अमुक सक्सेना पत्रकार सहित तमाम ग्राम वासी शामिल रहे। वृक्ष धरा का भूषण है-करते दूर प्रदूषण है को चरितार्थ करने का समिति सदस्यों ने आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed