• Sat. Jul 27th, 2024

शाहजहांपुर डीएम ने मंगलवार को शहीद उद्यान पार्क एवं अटल बिहारी बाजपेयी प्रेक्षागृह को किया औचक निरीक्षण

Bytennewsone.com

Mar 5, 2024
14 Views

शाहजहांपुर डीएम ने मंगलवार को शहीद उद्यान पार्क एवं अटल बिहारी बाजपेयी प्रेक्षागृह को किया औचक निरीक्षण



टेन न्यूज़ !! 05 मार्च २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़@शाहजहांपुर


जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह ने मंगलवार को शहीद उद्यान पार्क एवं अटल बिहारी बाजपेयी प्रेक्षागृह को औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने शहीद पार्क में साफ-सफाई व्यवस्था सहित पार्क के सरंक्षण, संचालन, बैठने की व्यवस्था, कुड़ा प्रबन्धन, इत्यादि की जानकारी लेते हुये आवश्यक निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण पार्क में भ्रमण कर व्यवस्थाओं का जायेजा लिया।

निरीक्षण के दौरान जानकारी में आया कि पार्क में डासिंग फाउंटेन संचालित नही है, जो कि पूर्व में संचालित था, जिस हेतु जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट को उक्त फाउंटेस सही करवाये जाने के निर्देश दिये। साथ ही उन्होने पार्क में साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया।
इसी क्रम में जिलाधिकारी ने अटल बिहारी प्रेक्षागृह का औचक निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान प्रेक्षागृह में केयर टेकर मौजूद पाया गया। निरीक्षण के दौरान पृक्षागृह में गंदगी देख जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा साफ-सफाई रखने के सख्त निर्देश दिये। साथ ही जिलाधिकारी ने प्रेक्षागृह में लगाये गये वृक्षों के संरक्षण हेतु निर्देशित किया। उन्होने कहा नियमित रूप वृक्षों में पानी डाला जाये तथा परिसर में साफ-सफाई व्यवस्था दुरूस्त रखी जाये। जिलाधिकारी ने नगर मजिस्ट्रेट को नयमित रूप से निरीक्षण करने हेतु भी निर्देशित किया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed