• Fri. Jun 14th, 2024

केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रायबरेली को दी कई बड़ी सौगातें, 41 सौ करोड़ की लागत वाली आठ परियोजनाओं के अलावा तीन अन्य परियोजनाओं को मंजूरी

Bytennewsone.com

Mar 2, 2024
11 Views

केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रायबरेली को दी कई बड़ी सौगातें, 41 सौ करोड़ की लागत वाली आठ परियोजनाओं के अलावा तीन अन्य परियोजनाओं को मंजूरी



टेन न्यूज़ !! 02 फरवरी २०२४ !! वसीम खान ब्यूरो, रायबरेली


रायबरेली पहुंचे केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रायबरेली कई बड़ी सौगातें हैं। केंद्रीय मंत्री ने सोनिया गाँधी के संसदीय क्षेत्र में सौग़ातों का पिटारा खोलते हुए पहले से प्रस्तावित 41 सौ करोड़ की लागत वाली आठ परियोजनाओं के अलावा तीन अन्य परियोजनाओं को स्टेज से ही मंजूरी दे दी। दरअसल राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश सिंह ने इन माँगो को रखा था जिसे नितिन गडकरी ने स्टेज से ही मंजूरी देते हुए छह महीने के भीतर काम शुरू होने का वायदा किया है।

इस दौरान नितिन गडकरी ने मीडिया को भी चैलेंज करते हुए कहा कि मेरी बातों को नोट कर लेना। अगर मैं वायदा पूरा न करूँ तो ब्रेकिंग न्यूज़ चला देना जो संभव नहीं है क्योंकि मैं जो कहता हूं वो करता हूँ। नितिन गडकरी यहाँ रायबरेली से जुड़ी 41 सौ करोड़ की आठ परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे थे।

इनमें मुख्य रूप से 14 सौ करोड़ की लागत से रिंग रोड फेज़ टू, पराग डेयरी से आईटीआई तिराहे तक उपरिगामी सेतु व फ़िरोज़ गाँधी चौराहे से शहीद स्मारक तक डिवाइडर रोड शामिल है। इसी दौरान राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश सिंह ने रायबरेली से लालगंज तक फोर लेन, रायबरेली लखनऊ मार्ग पर बछरावां में बाईपास और इसी मार्ग पर मोहनलागंज से लखनऊ तक फोर के साथ ही लालगंज मे बाईपास की मांग कर दी।

नितिन गडकरी ने मांग रखे जाने के बाद मंच से बछरावां में 158 करोड़ की लागत से छह किलोमीटर लंबे बाईपास, रायबरेली से लालगंज तक लगभग 28 किलोमीटर फोर लेन, रायबरेली लखनऊ मार्ग पर मोहनलालगंज में 333 करोड़ की लागत से 14 किलोमीटर तक फोरलेन व लालगंज में दो किलोमीटर लंबे बाईपास को मंजूरी दे दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed