• Mon. Jun 24th, 2024

कन्नौज में स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान छिबरामऊ में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन

Bytennewsone.com

May 5, 2024
15 Views

कन्नौज में स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान छिबरामऊ में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का किया गया आयोजन



प्रशिक्षु आई0ए0एस0 ने छात्र-छात्राओ को वोट के महत्व व उसके प्रक्रिया के बारे में दी विस्तृत जानकारी।


टेन न्यूज़ !! 05 मई २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


जनपद में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान छिबरामऊ में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस दौरान उन्होंने छात्र छात्राओं को वोट के महत्व तथा मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई। इस मौके पर प्रशिक्षु आई0ए0एस0 सुश्री स्मृति मिश्रा ने सभी को लोकतांत्रिक देश का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते अपने मत का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि मतदाता एक जून को मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए अपना योगदान दे और अपने गांव, अपने शहर तथा अपने आसपास के मतदाताओं को मतदान करने हेतु मतदान केन्द्र तक लाने के लिए प्रेरित करे, ताकि कोई भी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने में वंचित न रह जाए। कहा कि एक जिम्मेदार मतदाता ही सभी में जागरूकता ला सकता है। हमें वोट डालने का अधिकार है इसका हमें उपयोग करना चाहिए। मतदान के प्रतिशत को बढ़ाना भी हमारी एक बड़ी जिम्मेदारी है जिससे लोकतंत्र को और मजबूत बनाया जा सके।

इस मौके पर जिला विद्यालय निरीक्षक डा0 पूरन सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *