• Mon. Sep 16th, 2024

अपर जिला जज  ने जीजीआईसी इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक साक्षरता शिविर को संबोधित किया

Bytennewsone.com

Jul 24, 2024
52 Views

अपर जिला जज  ने जीजीआईसी इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक साक्षरता शिविर को संबोधित किया



टेन न्यूज़ !! २४ जुलाई २०२४ !! अमुक सक्सेना,  तिलहर/शाहजहांपुर


नगर के जीजीआईसी इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में विधिक साक्षरता शिविर को संबोधित करते हुए। अपर जिला जज पीयूष तिवारी ने छात्राओं को भ्रूण हत्या के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बेटा बेटी में किसी भी प्रकार का फर्क न किए जाने की नसीहत दी।

उन्होंने कहा कि आज स्वावलंबन का जमाना है हम सभी बराबर हैं। कहा कि महिलाओं को 33% आरक्षण है उनको बराबरी का हक प्राप्त है। बेटियों को किसी प्रकार से डरने की आवश्यकता नहीं है।

कहा कि यह गौरव की बात है कि जनपद शाहजहांपुर में 40 में 23 महिला जज है जो पुरुषों की संख्या से अधिक है। कहा कि बेटों की तरह बेटी पर भी मां-बाप की जिम्मेदारी है कानून दोनों के लिए बराबर है। उन्होंने बढ़ते साइबर क्राइम से बचने के बारे में विभिन्न घटनाओं का उल्लेख करते हुए जानकारी देते हुए सावधान रहने की अपील की। कहा कि अज्ञात नंबर से न संपर्क करें और न बात करें।

इस अवसर पर क्राइम इंस्पेक्टर देवेंद्र यादव ने छात्राओं को सुरक्षा के लिए 1090 नंबर को याद करके उसे पर डायल करने की अपील की। उन्होंने कहा कि जागरूकता ही सुरक्षा है इसलिए सभी बेटियों जागरूक रहें घबराएं नहीं और गलत व्यक्ति का देकर मुकाबला करें। नायव तहसीलदार निकहत परवीन और अधिवक्ता राहुल देव सागर ने भी बेटियों को जागरूक रहने की सलाह दी।

कन्या सुमंगला योजना, कन्या विद्याधन योजना, भाग्य लक्ष्मी योजना की जानकारी देते हुए निकहत परवीन ने योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य रचना शुक्ला में सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed