• Sat. Oct 19th, 2024

पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षणआवश्यक है: वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री

Bytennewsone.com

Jul 20, 2024
38 Views

पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षणआवश्यक है: वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री



टेन न्यूज़ !! २० जुलाई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@शाहजहांपुर


मंत्री वित्त एवं संसदीय कार्य उत्तर प्रदेश सरकार में श्री सुरेश कुमार खन्ना एवं जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने वृक्षारोपण महा अभियान के अंतर्गत शहीद संग्रहालय में वृक्षारोपण किया।

मंत्री ने वृक्षारोपण अभियान अंतर्गत सभी से अधिक मात्रा में वृक्षारोपण करने की अपील की। उन्होंने कहा कि एक पेड़ मां के नाम तहत सभी को वृहद स्तर पर वृक्षारोपण करना है। पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ’ के संदेश से जन-जन को जोड़ने की आवश्यकता है।

प्रधानमंत्री जी ने हर देशवासी को ’एक पेड़ माँ के नाम’ लगाने की प्रेरणा दी है। सभी लोग पूरे उत्साह और उमंग के साथ वृक्षारोपण करे और वृक्षारोपण को जनान्दोलन बनाएं। उन्होंने कहा कि पौधा लगाना जितना महत्वपूर्ण, उतना ही उसका संरक्षणआवश्यक है। सभी को वॉटर लेवल को ठीक रखने के लिए जल संरक्षण का कार्य करना होगा।

‘पेड़ लगाओ-पेड़ बचाओ’ के संकल्प के साथ वृक्षारोपण करना है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पर्यावरण संरक्षण के कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता में लेते हुए पौधे रोपित करने का कार्य करें। इस वर्ष की गर्मी तथा हीटवेव को लम्बे समय तक कोई भूल नहीं पाएगा। भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करना अत्यन्त महत्वपूर्ण है।

इस अवसर पर महापौर अर्चना वर्मा, महानगर अध्यक्ष शिल्पी गुप्ता,नगर आयुक्त विपिन कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी प्रशासन संजय कुमार पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र कुमार, अपर नगर आयुक्त एसके सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *