• Mon. Jun 24th, 2024

राष्ट्रीय मूल्यांकन दल की सर्वे में 90 प्रतिशत अंक हासिल करके सीएचसी तिलहर फाइनल सूची में शामिल

Bytennewsone.com

Apr 26, 2024
15 Views

राष्ट्रीय मूल्यांकन दल की सर्वे में 90 प्रतिशत अंक हासिल करके सीएचसी तिलहर फाइनल सूची में शामिल



टेन न्यूज़ !! २६ अप्रैल २०२४ !! अमुक सक्सेना, तिलहर/शाहजहांपुर


तिलहर। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तिलहर पर केंद्र सरकार से नामित दो सदस्यीय राष्ट्रीय मूल्यांकन दल ने सर्वे किया था। इसमें 90 प्रतिशत अंक हासिल करके सीएचसी राष्ट्रीय मूल्यांकन की फाइनल सूची में शामिल हो गया।

सीएचसी प्रभारी डॉ. करन सिंह ने बताया कि 22 व 23 अप्रैल को दल में शामिल डॉ. प्रशांत नायक और डॉ. संदीप कुमार लाठवाल ने सर्वे किया था। उन्होंने अस्पताल की सर्विस प्रोविजन, पेशेंट राइट, इनपुट, सपोर्ट सर्विसेज, क्लिनिकल सर्विसेज, इंफेक्शन कंट्रोल, क्वालिटी मैनेजमेंट व अस्पताल के सभी स्टाफ का इंटरव्यू एवं दस्तावेजों का निरीक्षण किया।

नोडल अधिकारी डॉ. तौकीर नबी ने बताया कि अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाओं को गुणवत्तापरक बनाने और मातृ शिशु मृत्यु दर में कमी लाने के उद्देश्य से केंद्र सरकार राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत राष्ट्रीय इंश्योरेंस कार्यक्रम चला रही है। सीएचसी तिलहर मंडल का पहला केंद्र है।

जिसका राष्ट्रीय इंश्योरेंस स्टैंडर्ड के लिए केंद्र सरकार की टीम ने दो दिवसीय राष्ट्रीय मूल्यांकन किया है। सीएमओ डा. आरके गौतम के मार्गदर्शन और निर्देशन में यह सफलता मिली है। आने वाले समय में जिले के और अधिक अस्पतालों के प्रमाणीकरण के लिए प्रयास किए जाएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *