• Mon. Sep 16th, 2024

तिलहर बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि जिला जज भानु देव शर्मा शर्मा ने संबोधित किया

Bytennewsone.com

Aug 3, 2024
40 Views

तिलहर बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह को मुख्य अतिथि जिला जज भानु देव शर्मा शर्मा ने संबोधित किया



टेन न्यूज़ !! ०३ अगस्त २०२४ !! अमुक सक्सेना,  तिलहर/शाहजहांपुर


बार एसोसिएशन के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए। मुख्य अतिथि जिला जज भानु देव शर्मा शर्मा ने बार एसोसिएशन की एडीजे कोर्ट की मांग पर कहा कि जिला जज आपके साथ है आपको किसी बात की कमी नहीं रहने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि न्यायालयों के लिए पहले भूमि की आवश्यकता होती है।

कहा कि यहां के लिए 7 एकड़ भूमि चिन्हित करके हाई कोर्ट को भेजी गई। बाद में हाई कोर्ट ने इस प्रस्ताव को प्रदेश सरकार को भेजा‌ प्रयास के फल स्वरुप 15 दिन में 7 एकड़ भूमि स्वीकृत हो गई। अब अतिरिक्त कोर्ट के लिए भूमि की जरूरत पूरी होने के साथ ही इसकी प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई है। जिला जज भानु देव शर्मा ने कहा की पुरानी कार्यकारिणी ने मुझसे जो कुछ मांगा मैंने उससे अधिक सहयोग किया।

कहा कि इंद्रियों का सुख दिखाई देता है लेकिन उसे परे का नहीं दिखाई देता। आप लोग यह न कहें यहां कुछ नहीं है आपके साथ जिला जज है। यहां के विकास के लिए आपके विचारों की उत्पादकता प्रयास इसी का परिणाम है। आप तिलहर को उप मुख्यालय बोलना शुरू करें समय आएगा तो यह उप भी हट जाएगा और यह मुख्यालय हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जो सहयोग मेरा पहले रहा वह आगे भी रहेगा।

इस अवसर पर सिविल जज जूनियर डिवीजन मनोज कुमार यादव ने सभी अधिवक्ताओं के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करते हुए बार और बेंच के बीच सामंजस्य बनाए रखने की अपील की। बार काउंसिल के सदस्य श्रीश मल्होत्रा ने अधिवक्ताओं को उनके अधिकारों की जानकारी देते हुए कहा कि एक अधिवक्ता की इज्जत उसके ज्ञान से है नेतागिरी से नहीं है इसको सभी अधिवक्ता ध्यान रखें।

बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित महामंत्री राजीव सिंह चौहान ने जिला जज भानु देव शर्मा के समक्ष एडीजे कोर्ट की स्थापना संयुक्त सामान समस्याओं को अवगत कराते हुए समस्याओं के निस्तारण की मांग की। शाहजहांपुर सेंट्रल बार के अध्यक्ष नारायण दत्त त्रिपाठी, महासचिव राजीव शर्मा ने संबोधित करते हुए संगठन को गतिशील बनाए रखने का आवाहन किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला अध्यक्ष देव शर्मा को शाल उढाकर और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। सिविल इंजीनियर डिवीजन मनोज कुमार यादव सहित अन्य मुख्य अतिथियों और प्रशासनिक अधिकारियों को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर एसडीएम अंजलि गंगवार, एसडीएम न्यायिक जीत सिंह, बार काउंसिल के सदस्य शिरीष मल्होत्रा, नायब तहसीलदार जगत मोहन जोशी,पूनम मधुकर, सीओ प्रयांक जैन, देवेंद्र कुमार गुप्ता ,राहुल देव सागर, अरुण सिंह चौहान, वेद प्रकाश सिंह तमाम अधिवक्ता गण उपस्थित रहे। मंच संचालन जितेंद्र प्रताप सिंह ने किया। अंत में बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष नरेश चन्द्र सक्सेना ने अधिवक्ताओं की तमाम समस्याओं को कंधे से कंधा मिलाकर पूरा कराए जाने की घोषणा करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed