• Fri. Oct 18th, 2024

डीएम की अध्यक्षता में तहसील तिलहर में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ संपन्न, शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करना सुनिश्चित करे अधिकारी: डीएम

Bytennewsone.com

Jul 22, 2024
63 Views

डीएम की अध्यक्षता में तहसील तिलहर में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ संपन्न, शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करना सुनिश्चित करे अधिकारी: डीएम



संपूर्ण समाधान दिवस में अधिशासी अभियंता हाइडिल का जवाब तलब,जेई को चेतावनी


टेन न्यूज़ !! २२ जुलाई २०२४ !! अमुक सक्सेना, तिलहर/ शाहजहांपुर


सोमवार को तहसील तिलहर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने अधिकारियों से आमजन की शिकायतों का गुणवत्तापरक व समयबद्ध निस्तारण करने के निर्देश दिए।

संपूर्ण समाधान दिवस में आमजन द्वारा विद्युत विभाग तिलहर के अधिशासी अभियंता हाइडिल तथा ग्राम प्रधानों द्वारा जेई की शिकायत करने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिशासी अभियंता हाइडिल का जवाब तलब करने तथा जेई को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 48 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 09 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया।

जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिकायतों को पढ़कर समझकर गंभीरता से निस्तारण करें तथा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सर्वे जल्द से जल्द पूर्ण किया जाए। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पशुओं को कोई समस्या ना हो, जल भराव की स्थिति से निजात दिलयी जाये। जिलाधिकारी ने समय से खाद्यान्न वितरण करने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि आमजन की शिकायतों का निस्तारण प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में है, सभी अधिकारी पूरी सजगता व गंभीरता से शिकायतों का निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने भूमि व राजस्व संबंधी मामलों के निस्तारण के लिए कहा कि राजस्व व पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित कर अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर शिकायतों का गुणवत्तापरक निस्तारण करान सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि जिन शिकायतों का निस्तारण नियमानुसार नहीं किया जा सकता है उस संबंध में शिकायतकर्ता को लिखित में सूचित करें ताकि वह पुनः शिकायत ना करें। शिकायतों के निस्तारण में शिकायतकर्ता की संतुष्टि भी अति आवश्यक है, इसलिए अधिकारी स्वयं शिकायतकर्ता से वार्ताकार निस्तारण की गुणवत्ता का स्तर जाने व उसे संतुष्ट करें।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर विद्युत 07, विकास 11, राजस्व 09, पुलिस 10, पूर्ति 04, नगर पालिका 02, चिकित्सा 02, समाज कल्याण 02 एवं 01 शिकायत शिक्षा विभाग से शिकायती व प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें से 09 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया शेष के समयबद्ध व गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकारियों के साथ तहसील परिसर में एक पेड़ मां के नाम वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण व संतुलन का संदेश भी दिया।

इस अवसर पर व पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 आरके गौतम, उप जिलाधिकारी तिलहर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *