• Fri. Oct 18th, 2024

जिलाधिकारी ने कांवड़ यात्रा मार्गों तथा पटना देवकली प्राचीन मन्दिर पर की गयी व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण

Bytennewsone.com

Jul 30, 2024
48 Views

जिलाधिकारी ने कांवड़ यात्रा मार्गों तथा पटना देवकली प्राचीन मन्दिर पर की गयी व्यवस्थाओं का किया निरीक्षण



टेन न्यूज़ !! ३० जुलाई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@शाहजहांपुर


जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा के साथ जनपद में कांवड़ यात्रा को सकुशल शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करने हेतु कांवड़ यात्रा मार्गाे का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं को देखा। जिलाधिकारी ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर जगह-जगह की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही पटना देवकली प्राचीन मंदिर पर की गई व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से कांवड़ यात्रा के कार्यां को पूरी सजगता व गंभीरता से करने करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने कावड़ मार्ग के निरीक्षण के दौरान प्रकाश व्यवस्था, बैरिकेडिंग व्यवस्था, साफ सफाई, सुरक्षा व्यवस्था सहित आदि बिंदुओं पर निरीक्षण कर की गयी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
डीएम व एसपी ने संयुक्त रूप से कावड़ यात्रा मार्गाे का भ्रमण करते हुए उपस्थित संबंधित अधिकारी/कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। साथ ही नगर आयुक्त, नगर निगम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जलालाबाद, नगर पंचायत कांट/कलान को निर्देशित किया कि वह कावड़ यात्रा वाले मार्ग पर श्रृद्वालुओं के लिये पीने योग्य पानी के टैकरों की व्यवस्था किया जाना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर/जलालाबाद/कलान को निर्देशित किया कि मार्ग पर लगायी गयी मजिस्ट्रेट ड्यूटियों को निरन्तर चेक करते रहें।
क्षेत्राधिकारी (पुलिस)-नगर/सदर/जलालाबाद एवं प्रभारी निरीक्षक रामचन्द्र मिशन, रौजा, कांट, जलालाबाद, मिर्जापुर, कलान को निर्देशित किया गया कि कॉवड़ यात्रा वाले मार्ग पर निरन्तर पेट्रोंलिग भी करते रहे, जिससे जनपद में किसी भी प्रकार की कोई भी अप्रिय स्थिति उत्पन्न न होने पाये साथ ही उन्होने कहा कि कावड़ यात्रा के दौरान श्रृद्वालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा उत्पन्न नहीं होनी चाहिए।
जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि अपनी टीम लगाकर जनपद में स्थापित मन्दिरों में साफ-सफाई व्यवस्था नियमित रूप से कराया जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कांवड़ियों को किसी प्रकार की परेशानी न हो यह सुनिश्चित किया जाये।
इस अवसर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *