• Mon. Sep 16th, 2024

जिलाधिकारी शाहजहांपुर ने ग्राम मऊ वासक में आयुष्मान आरोग्य मंदिर/हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर तथा सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का औचक निरीक्षण किया

Bytennewsone.com

Jul 8, 2024
42 Views

जिलाधिकारी शाहजहांपुर ने ग्राम मऊ वासक में आयुष्मान आरोग्य मंदिर/हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर तथा सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का औचक निरीक्षण किया



टेन न्यूज़ !! ०८ जुलाई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@शाहजहांपुर


सोमवार को जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने विकासखंड भावल खेड़ा के अंतर्गत ग्राम मऊ वासक में आयुष्मान आरोग्य मंदिर/हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर तथा सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का औचक निरीक्षण किया।

उन्होंने सीएचओ से कार्यों के संबंध में जानकारी ली तथा आए हुये मरिजों की संख्या की जानकारी ली। कम्युनिटी हेल्थ ऑफीसर (सीएचओ) ने बताया कि आज सात मरीजों को देखा हैं और दवाई दी है।
डीएम ने मौजूद मरीज से आयुष्मान जन आरोग्य मंदिर में दी जाने वाली चिकित्सीय सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने उपलब्ध दवाइयों के संबंध में पूछा।

आयुष्मान जन आरोग्य के बोर्ड बाहर ना लगे होने पर नाराजगी व्यक्ति की। उन्होंने हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर में स्टॉक, उपस्थित, एएनसी, दवाई वितरण आदि पंजिकाओं का अवलोकन किया। पंजिकाओं के पृष्ठ प्रमाणित न होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सभी आयुष्मान आरोग्य मंदिरों का निरीक्षण कर समस्त व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिये।

डीएम ने झोलाछाप डॉक्टरों पर कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सीएचओ को निर्देश दिए कि दवाइयों के स्टॉक रजिस्टर को मेंटेन करें। निर्धारित समय प्रातः 9ः00 बजे से शाम 4ः00 बजे तक बैठकर मरीजों को देखें तथा उनको सभी मौजूद चिकित्सीय सुविधाएं मिलें यह सुनिश्चित किया जाये।

डीएम ने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का निरीक्षण किया।

डीएम ने सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान का निरीक्षण किया। सस्ते गल्ले की दुकान में खाद्यान्न अव्यवस्थित ढंग से तितिर-वितर फैला मिला एवं दुकान में गंदगी मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कोटेदार रामलड़ैते को नोटिस देने के निर्देश दिए। स्टॉक में माह जून में वितरण किये जाने हेतु चावल के विषय में जानकारी देते हुये बताया कि चावल बांटने की तारीख आ गई है अब वितरण कराया जाएगा। डीएम ने संबंधित एआरओ को उक्त दुकान के स्टाक की जांच कर पूरी रिपोर्ट से अवगत कराने हेतु निर्देश दिए। उन्होंने वजन मशीन को चेक किया और ई-पॉस मशीन के संबंध में भी जानकारी। उन्होंने निर्देश दिए कि लाभार्थियों का खाद्यान्न वितरण के दौरान सही प्रकार से पूरा वजन किया जाये जाए किसी प्रकार की घटतौली की शिकायात प्राप्त होने पर कड़ी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed