• Thu. Sep 19th, 2024

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित आपदा कंट्रोल रूम एवं ई-डिस्ट्रिक्ट कार्यालय का औचक निरीक्षण किया

Bytennewsone.com

Jul 8, 2024
35 Views

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित आपदा कंट्रोल रूम एवं ई-डिस्ट्रिक्ट कार्यालय का औचक निरीक्षण किया



टेन न्यूज़ !! ०८ जुलाई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@शाहजहांपुर


सोमवार को जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित आपदा कंट्रोल रूम एवं ई-डिस्ट्रिक्ट कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने आपदा कंट्रोल रूम में दैनिक रिपोर्ट बाढ़ कंट्रोल एवं उपस्थिति रजिस्टरों को देखा। साथ ही उन्होने तीनों पालियों में लगी ड्यूटी के रजिस्टरों को भी चेक किया। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी दानिश खान अनुपस्थित होने पर एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी कर्मचारी ड्यूटी पर समय से उपस्थित होकर कार्य करें। उन्होने निर्देश दिए कि एडीएमजे एवं एडीएम एफआर अपने-अपने समय पर कंट्रोल रूम बैठकर प्राप्त सूचनाओं पर तत्काल कार्यवाही करें।

डीएम ने ई-डिस्ट्रिक्ट कार्यालय में कंप्यूटर आदि के रखरखाव ठीक न होने पर तथा ई डिस्ट्रिक्ट मैनेजर कार्यालय में अनुपस्थित पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए जवाब तलब करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यालय में कंप्यूटर तथा पत्रावलियों का रखरखाव अच्छे ढंग से किया जाए। खराब कंप्यूटरों को सही कराया जाए।

आपदा कंट्रोल रूम एवं ई-डिस्ट्रिक्ट कार्यालय के सामने गंदगी देख कर डीएम ने कड़ी फटकार लगाते हुए निर्देश दिए कि नाजिर एवं सहायक नाजिर का जवाब तलब किया जाए तथा ड्यूटी के समय पान, पुड़िया खाने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को चिन्हित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि कार्यालयों एवं उनके बाहर साफ सफाई एवं स्वच्छता अच्छी होनी चाहिए। पत्रावलियों एवं अभिलेखों का रखरखाव व्यवस्थित होना चाहिए।

उन्होने बताया कि जनपद में बाढ़ के सूचनाओं के आदान प्रदान हेतु कलेक्ट्रट कार्यालय में कंट्रोल रूम 24 घंटा संचालित है जिसका नं0 05842-462754, 220018, 220019, इसके अतिरिक्त सिंचाई विभाग का कंट्रोल रूम संचालित है जिसका नं0 05842-222910, 7355703129 है।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त में राजस्व डॉ0 सुरेश कुमार एवं अपर जिलाधिकारी न्यायिक राशिद अली मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed