• Thu. Sep 19th, 2024

राशनकार्ड लाभार्थियों की ई.के.वाई.सी. का कार्य ई-पॉस मशीन के माध्यम से उचित दर विक्रेताओं के सहयोग से निःशुल्क कराया जायेगा : जिला पूर्ति अधिकारी

Bytennewsone.com

Jul 4, 2024
57 Views

राशनकार्ड लाभार्थियों की ई.के.वाई.सी. का कार्य ई-पॉस मशीन के माध्यम से उचित दर विक्रेताओं के सहयोग से निःशुल्क कराया जायेगा : जिला पूर्ति अधिकारी



टेन न्यूज़ !! ०४ जुलाई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@ शाहजहांपुर


जिला पूर्ति अधिकारी ने अवगत कराया है कि राशनकार्ड लाभार्थियों के डाटा बेस में सीडेड आधार नम्बर का समुचित वैलिडेशन न हो पाने के कारण पात्र/अपात्र लाभार्थियों की पहचान तथा आधार ऑथेन्टिकेशन से खाद्यान्न वितरण में आने वाली समस्याओं के निस्तारण ई-केवाईसी द्वारा किया जाना है।

प्रदेश के समस्त राशनकार्ड लाभार्थियों की ई-केवाईसी कराए जाने का अभियान माह जून 2024 से चलाया जा रहा है जिसमें लाभार्थियों की ई.के.वाई.सी. का कार्य ई-पॉस मशीन के माध्यम से उचित दर विक्रेताओं के सहयोग से निःशुल्क कराया जा रहा है।

लाभार्थी अपनी निकटतम किसी भी उचित दर दुकान पर जाकर ई.के.वाई.सी. करा सकते हैं। ई.के.वाई.सी. हेतु लाभार्थियों का बायोमीट्रिक ऑथेन्टिकेशन किया जा रहा है।

ई.के.वाई.सी. के साथ-साथ राशनकार्ड से मोबाइल नम्बर के जोड़े जाने की भी सुविधा उपलब्ध है जिसका उपयोग राशनकार्ड मुखिया द्वारा करते हुए मोबाइल नम्बर फीड / संशोधित किया जा सकेगा। उक्त के अतिरिक्त यदि किसी राशनकार्ड में मुखिया से परिवारजन का सम्बन्ध गलत प्रदर्शित है तो उसे भी सुधारा जा सकेगा। इस संशोधन का अधिकार भी केवल राशनकार्ड के मुखिया को होगा।

जनपद के सभी राशनकार्ड परिवार से अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में उचित दर दुकानों पर पहुंचकर अपना ई-केवाईसी पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed