• Fri. Jun 21st, 2024

सामान्य प्रेक्षक संदीप कुमार एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने मतगणना को पारदर्शी, निष्पक्ष, ससमय से गुणवत्तापूर्ण सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ बैठक ली

Bytennewsone.com

Jun 3, 2024
20 Views

सामान्य प्रेक्षक संदीप कुमार एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने मतगणना को पारदर्शी, निष्पक्ष, ससमय से गुणवत्तापूर्ण सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ बैठक ली



टेन न्यूज़ !! ०३ जून २०२४ !! प्रभाष चन्द्र ब्यूरो, कन्नौज


सामान्य प्रेक्षक संदीप कुमार एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट गांधी सभागार में लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के अंर्तगत मतगणना को पारदर्शी, निष्पक्ष, ससमय से गुणवत्तापूर्ण सकुशल सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से संबंधित अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ बैठक ली।

सामान्य प्रेक्षक ने कहा कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 के अंर्तगत मतगणना कार्य को सकुशल सम्पन्न कराना हम सबका मुख्य दायित्व है। मतगणना की सत्यता की जांच के रुप में प्रत्येक चक्र में रेन्डमली दो सी0यू0 का चयन किया जायेगा। मतगणना विधान सभावार अलग-अलग शैड में बने मतगणना पण्डाल में एक साथ शुरु होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि काउंटिंग की प्रक्रिया स्थल-नवीन मंडी कन्नौज में कल दिनांक 04 जून 2024 के प्रातः 8ः00 बजे से शुरु होगी। किसी भी कार्य को आवश्यक विलंब न किया जाये। सबको विश्वास में लेकर कार्य करना है किसी प्रकार की कोई चूक न होने पाये इस पर विशेष ध्यान दिया जाये।

कहा कि मतगणना कार्य में लगे माइक्रो ऑब्जर्बर, सुपरवाइजर सहित अन्य कर्मियों को जो ट्रेनिंग दी गयी है। उसका सद्प्रयोग अच्छे से कर मतगणना पूरी पारदर्शी, निष्पक्ष, ससमय से गुणवत्तापूर्ण सकुशल सम्पन्न करायी जाये। अगर किसी बूथ में दो सी0यू0 का प्रयोग हुआ है तो ऐसी स्थिति में पहले प्रोफार्मा में पहली सी0यू0 और दूसरे प्रोफार्मा में दूसरी सी0यू0 को भरकर फाइनल रिजल्ट 17 सी फॉर्म में भरकर देना होगा। उन्होंने कहा कि प्ररूप को भरते समय रोमन शब्दो का प्रयोग न किया जाये।

फॉर्म भरने में जो अंतरराष्ट्रीय अंक है उसी का प्रयोग करें। फार्म भरते समय स्पष्टता पर विशेष ध्यान दिया जाये। एआरओ के माध्यम से कंट्रोल यूनिट (सी0यू0) जो आपके टेबल में एलॉट की गई है उसी में कार्य करना है इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। मतगणना स्थल पर मोबाइल अथवा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस पूर्णतः प्रतिबंधित है। सी0यू0 को खोलते समय काउंटिंग एजेंट को अवश्य दिखाएं, उसे विश्वास में लेकर कार्य करना है। जो काउंटिंग की जो प्रक्रिया है शतप्रतिशत पालन किया जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी श्री राम कृपाल चैधरी, प्रशिक्षु आई0ए0एस0 सुश्री स्मृति मिश्रा, जिला विकास अधिकारी श्री नरेंद्र देव द्विवेदी सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed