• Mon. Sep 16th, 2024

तिलहर में किसान यूनियन नेता को तहसील दिवस में डीएम से लेखपाल की रिश्वत की शिकायत करना पड़ा महंगा, मुकदमा दर्ज

Bytennewsone.com

Jul 28, 2024
52 Views

तिलहर में किसान यूनियन नेता को तहसील दिवस में डीएम से लेखपाल की रिश्वत की शिकायत करना पड़ा महंगा, मुकदमा दर्ज



टेन न्यूज़ !! २८ जुलाई २०२४ !! अमुक सक्सेना, तिलहर/शाहजहांपुर


एक किसान यूनियन नेता को तहसील दिवस में डीएम से लेखपाल की रिश्वत की शिकायत करना महंगा पड़ गया। शिकायत के बाद लेखपाल ने सह खातेदार के माध्यम से शिकायत वापस लेने का दवाव बनाया। बात न बनने पर सह खातेदार ने शनिवार को सुबह शिकायतकर्ता किसान नेता के साथ घर पर ही मारपीट कर दी, बचाने आई पत्नी और बच्चों को भी मारा पीटा।

घटना के बाद किसान नेता यूनियन कार्यकर्ताओं के साथ थाने पहुंचा और पुलिस को घटना की वीडियो दिखाते हुए कार्रवाई की मांग की। इस बीच दूसरे पक्ष में भी पहुंचकर मारपीट का आरोप लगाया पुलिस में दोनों पक्षों की ओर से घर में घुसकर मारपीट और छेड़छाड़ करने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी है।

गांव बिलहरी के भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीयतावादी के मंडल अध्यक्ष प्रकाश बाबू गंगवार ने 20 जुलाई को थाना समाधान दिवस में डीएम को प्रार्थना पत्र देकर अंशदान कंप्यूटर में फीडिंग कराने के मामले में क्षेत्रीय लेखपाल पर₹4500 रिश्वत का आरोप लगाया था। इस दौरान डीएम ने नाराजगी जताते हुए मामले की जांच के निर्देश दिए थे। किसान नेता प्रकाश बाबू ने बताया कि जांच से परेशान लेखपाल ने सहखातेदार परशुराम और कालीचरण के माध्यम से समझौते का दबाव बनाया। जिस पर उसने समझौता करने से मना कर दिया।

आरोपी की समझौता न करने पर 25 जुलाई को भी परशुराम और कालीचरण आदि ने उसके परिवार पर हमला किया था। जिसकी शिकायत उसने थाना पुलिस से की थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। आरोप है कि लेखपाल की शह पर शनिवार को सुबह 7:00 बजे परशुराम और कालीचरण अपने परिवार के साथ उसके घर पर घुस आए और उससे और उसकी पत्नी बच्चों से मारपीट करने लगे। उसकी पत्नी के कपड़े भी फाड़ दिए। किसान नेता ने थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर देकर वीडियो दिखाते हुए कार्रवाई की मांग की।

थाना प्रभारी विशाल प्रताप सिंह ने बताया कि प्रकाश बाबू गंगवार और दूसरे पक्ष की गुड्डी देवी और से घर में घुसकर मारपीट करने और जान से मारने की धमकी की तहरीर प्राप्त हुई है जिसमें दोनों पक्षों का डॉक्टरी परीक्षण कराने के बाद दोनों पक्ष की रिपोर्ट दर्ज की गई है मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed