• Fri. Jun 14th, 2024

नोएडा में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल, रेडअलर्ट हुआ जारी

Bytennewsone.com

May 21, 2024
42 Views

नोएडा में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल, रेडअलर्ट हुआ जारी



टेन न्यूज़ !! २१ मई २०२४ !! गीता बाजपेई ब्यूरो, नोएडा


भीषण गर्मी के चलते नोएडा में लोगों का हाल बेहालहो रहा है। आम आदमी गर्मी से राहत पाने का प्रयास कर रहे हैं काफी कोशिशें के बावजूद भी खुद को स्वस्थ रखने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं। सुबह से चल रही गर्म हवा देर रात तक लोगों को परेशान कर रही है।

मौसम विभाग ने भी 24 मई तक भयंकर गर्मी पड़ने का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। मंगलवार को तापमान 47 डिग्री तक पहुंच गया है। मौसम का असर लोगों की सेहत पर भी दिख रहा है। जिला अस्पताल की इमरजेंसी में भी करीब 40 मरीज डिहाइड्रेशन और पेट की समस्या लेकर पहुंचे। इसी तरह प्राइवेट अस्पतालों में भी लोगों की भीड़ पहुंच रही है।

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर में अधिकतम तापमान 46.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सोमवार के मुकाबले थोड़ा ज्यादा था। न्यूनतम तापमान भी 37.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि सुबह 7 बजे से ही तापमान बढ़ना शुरू हो गया।

सुबह करीब 11 बजे गर्मी ने लोगों को दोपहर होने का अहसास कराया। दोपहर करीब तीन बजे करीब 28 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवाएं चलीं। इससे लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी हुई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों तक गर्मी का असर जारी रहेगा। 25 मई के बाद गर्मी से आंशिक राहत की उम्मीद है। 24 मई तक अधिकतम तापमान 45 डिग्री से ऊपर रहने की संभावना है।

पशु पक्षियों के पानी का इंसान भी किया जा रहा है ताकि उन्हें भी गर्मी से राहत मिल सके मिली जानकारी के मुताबिक नोएडा अथॉरिटी के सीईओ लोकेश एम ने अधिकारियों को ऐसे स्थानों की पहचान करने का आदेश दिया है,

जहां बेजुबानों को पानी दिया जा सके. इन स्थानों पर प्राधिकरण मवेशियों के केअलावा अन्य जानवरों को पानी उपलब्ध कराएगा। प्राधिकरण पक्षियों के लिए भोजन और पानी की भी अलग से व्यवस्था करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed