• Fri. Jun 14th, 2024

मतगणना को लेकर रायबरेली डीएम व एसपी ने प्रत्याशियों तथा उनके प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

Bytennewsone.com

May 30, 2024
27 Views

मतगणना को लेकर रायबरेली डीएम व एसपी ने प्रत्याशियों तथा उनके प्रतिनिधियों के साथ की बैठक



टेन न्यूज़ !! ३० मई २०२४ !! वसीम खान ब्यूरो, रायबरेली


लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की मतगणना कार्य को सकुशल निष्पक्ष निर्भीक व शांतिपूर्वक संपन्न कराने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी हर्षिता माथुर व पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल ने संयुक्त रूप से कलेक्ट्रेट सभागार में प्रत्याशियों तथा उनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर मतगणना के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में जिलाधिकारी ने उम्मीदवारों तथा उनके प्रतिनिधियों को मतगणना को लेकर गणना एजेंट बनाए जाने की पात्रता, प्रति उम्मीदवार गणना एजेंटों की संख्या, काउंटिंग हाल के अंदर के नियम आदि के संबंध में विस्तृत जानकारी दी तथा बैठक में डीएम व एसपी ने निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों तथा उनके प्रतिनिधियों के सुझावों को भी सुना।

बैठक में जिलाधिकारी ने प्रत्याशियों तथा उनके प्रतिनिधियों को बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की मतगणना 04 जून 2024 को प्रातः 8:00 बजे से राष्ट्रीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान गोरा बाजार में 06 विधानसभावार बनाए गए मतगणना सेंटरों पर करायी जाएगी।

सर्वप्रथम ई0टी0पी0बी0एस0 एवं पोस्टल बैलेट से पड़े मतों की गणना की जाएगी तत्पश्चात ईवीएम से पड़े मतों की गणना प्रारंभ की जाएगी। विधानसभावार मतगणना के पश्चात परिणाम संबंधित एआरओ द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। विधानसभावार ईवीएम से पड़े मतों की गणना हेतु टेबलें स्थापित की गई हैं एआरओ हेतु एक टेबल अतिरिक्त लगाई जाएगी। प्रत्येक टेबल पर मतगणना हेतु एक मतगणना पर्यवेक्षक, एक मतगणना सहायक प्रथम, एक मतगणना सहायक द्वितीय तथा एक माइक्रो आब्जर्वर नियुक्त किया जा रहे हैं।

निर्वाचन अभ्यर्थियों के एजेंट के पास निर्वाचन कार्यालय से निर्गत किए जाएंगे पास हेतु प्रारूप पर आवेदन दो प्रतियों में करते हुए साथ में दो फोटोग्राफ एवं एक फोटो अवश्य उपलब्ध करा दें जिससे समय से एजेंटो के पास जारी किए जा सके। मतगणना स्थल पर उम्मीदवार/एजेंट निर्धारित समय से एक घंटा पूर्व अवश्य प्रवेश कर लें। मतगणना की विजयी घोषणा के उपरांत विजयी प्रत्याशी द्वारा कोई विजय जुलूस नहीं निकल जाएगा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मतगणना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। मतगणना स्थल से 100 मी के बाहर वाहनों की पार्किंग की जाएगी।

बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन सहित अन्य संबंधित अधिकारी तथा प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed