• Sun. Sep 8th, 2024

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न

Bytennewsone.com

Jul 26, 2024
29 Views

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 50 लाख से अधिक लागत के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक संपन्न



टेन न्यूज़ !! २६ जुलाई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@शाहजहाँपुर


जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में 50 लाख अथवा उससे अधिक के निमार्ण कार्यो की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने एक-एक कर सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की तथा पूर्ण परियोजनाओं के हस्तानान्तरण के विषय में संबधित अधिकारियों से जानकारी ली।

उन्होने अपूर्ण सभी परियोजनाओं में गति लाने के निर्देश दिये, साथ ही पूर्ण परियोजनाओं के हस्तान्तरण की कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने पूर्ण परियोजनाओं की गुणवत्ता जांच करवाने तथा जिन परियोजनाओं की जांच हो चुकी है उनकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

तहसील कलान स्थित गौ सरंक्षण केन्द्र के निर्माण में देरी होने पर जिलाधिकारी ने नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। वृहद गौ-संरक्षण केन्द्र दोषपुर तथा आलमपुर में निर्माणाधीन वृहद गौ संरक्षण केन्द्र के निर्माण में भी गति लाने हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।

पर्यटन विकास के अन्तर्गत श्री मनकामेश्वरनाथ मंदिर विकास खण्ड पुवायां, प्राचीन शिव मंदिर पटना देवकली, ददरौल अन्तर्गत ग्राम संुदरपुर परगना कांट में प्रसिद्ध बाबा देवस्थान, ग्राम कुण्डरिया कलान में स्थित बंसी वाले मंदिर के निर्माणाधीन कार्यो की गुणवत्ता चेक कराने हेतु जिलाधिकारी ने निर्देशित किया तथा जिन कार्यो की जांच हो चुकी है उनकी रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश संबधित अधिकारी को दिये।

यू0पी0 सिडको द्वारा निर्माणाधीन राजकीय इन्टर कालेज कलान में स्वच्छ पाइप पेयजल,बालक-बालिकाओं हेतु पृथक-पृथक शौचालय,अतिरिक्त कक्षा-कक्ष,प्रयोगशाला एवं मल्टीपरपज हॉल के निर्माण कार्य में देरी होने पर जिलाधिकारी ने नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

उन्होने सराय काईयां चुंगी चौकी/पुलिस चौकी, पार्किग/ बहुउददेशय सामुदायिक केन्द्र का निर्माण कार्य को 1 माह में पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया। पूर्व निर्मित बस स्टेशन का सौन्दर्यीकरण कार्य एवं सेटेलाईट बस स्टैण्ड का निर्माण कार्य की जांच रिपोर्ट उपलब्ध कराने हेतु संबधित अधिकारी को निर्देश दिये।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि जो परियोजनाए शतप्रतिशत पूर्ण हो चुकी है उनके हस्तान्तरण हेतु सीडीओ की अध्यक्षता में बैठक कर हस्तान्तरण की कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने 90 प्रतिशत से अधिक निर्माणाधीन परियोजनाओं की गुणवत्ता जांच करवाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि निर्माण कार्यो में गुणवत्तपरक सामग्री का ही प्रयोग किया जाये। हस्तान्तरण हेतु लंबित परियोजनाओं के हस्तान्तरण हेतु जल्द कार्यवाही की जाये।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डॉ अपराजिता सिंह, डीएसटीओ बाबू लाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed