• Mon. Sep 16th, 2024

प्रभारी मंत्री नरेन्द्र कश्यप की अध्यक्षता में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक, जिलाधिकारी ने बाढ़ के संबंध में विस्तार से अवगत कराया

Bytennewsone.com

Jul 17, 2024
26 Views

प्रभारी मंत्री नरेन्द्र कश्यप की अध्यक्षता में विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक, जिलाधिकारी ने बाढ़ के संबंध में विस्तार से अवगत कराया



टेन न्यूज़ !! १७ जुलाई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@शाहजहांपुर


उत्तर प्रदेश सरकार के पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांग जन सशक्तिकरण विभाग के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)/जनपद के प्रभारी मंत्री नरेन्द्र कश्यप की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जनपद के विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठकर आयोजित की गई। बैठक में जिलाधिकारी ने बाढ़ के संबंध में विस्तार से अवगत कराया।

मंत्री ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों को राशन मिलता रहे। बाढ़ प्रभावितों कोई परेशानी न होने दी जाए और उनकी हर सम्भव सहायता हो। मंत्री ने निर्देश दिए कि जनपद में हो रहे विकास एवं निर्माण कार्य निर्धारित समय से पूर्ण कराएं जाए। जनपद में कराए जा रहे कार्याे की सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने कहा बाढ क्षेत्र में जल निकासी, भोजन, स्वास्थ्य सेवाएं सहित आदि कार्यों में लापरवाही ना हो। उन्होंने कहा मानक के विरुद्ध हुए कार्यों पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों का रेस्टोरेशन कराए। जनपद के प्रभारी मंत्री ने विभागवार समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्राप्त लक्ष्य के अनुसार कार्य को समय से पूर्ण करें। जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर जल योजना में डाली गई पाइपलाइन का रेस्टोरेशन सही ढंग से न होने पर नाराजगी व्यक्त की।

मंत्री जी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनप्रतिनिधियों द्वारा बतायी गयी समस्याओं एवं कार्यों को प्राथमिकता पर कराया जाए। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधियों द्वारा मौखिक तथा लिखित समस्याओं के पत्र प्राप्ति एवं निराकरण से अवगत कराया जाए।

जनप्रतिनिधियों एवं उनके कार्यकर्ताओं की समस्या को सम्मान के साथ सुना जाए और नियमानुसार कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि जनपद में बाढ़ से प्रभावित लोगों की समस्याओं को जनप्रतिनिधि एवं प्रशासन मिलकर संवेदनशीलता के साथ सुलझाए। मंत्री जी ने कहा कि बाढ़ के पानी से मेडिकल कॉलेज में उपकरण खराब हो गए जिसको सही होने में अभी समय लगेगा। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों से समन्वय बनाकर मरीजों को शासन की मंसानुसार चिकित्सीय सेवा उपलब्ध कराई जाए।

मंत्री ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि बाढ़ के बाद संचारी रोग फैलने की संभावना रहती है जिससे निपटने के लिए टीमे में सक्रिय कर दी जाए। मंत्री ने कहा कि नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत एवं ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई युद्धस्तर पर होनी चाहिए जिससे संचारी रोग न पनपे। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि बाढ़ से प्रभावित विद्युत लाइनों को प्राथमिकता पर दुरुस्त कराकर शासन द्वारा निर्धारित समयानुसार विद्युत आपूर्ति की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि बाढ़ से घर, झोपड़ी, फसल आदि नुकसान का आकलन कराकर सहायता दी जाए। उन्होंने सभी से कहा कि जनपद के विकास, तरक्की, खुशी एवं शांति के लिए मिलकर कार्य करना है।

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने प्रभारी मंत्री को आश्वस्त किया कि दिए गए निर्देशों का अक्षरशः पालन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई कार्य युद्ध स्तर पर कराया जाएगा।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा, मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अपराजिता सिंह, एमएलसी सुधीर गुप्ता, जलालाबाद विधायक हरी प्रकाश वर्मा, कटरा विधायक डॉ0 वीर विक्रम सिंह, विधायक अरविंद सिंह, तिलहर विधायक सलोना कुशवाह, महापौर अर्चना वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष केसी मिश्र,

मंत्री जितिन प्रसाद के प्रतिनिधि विनीत मिश्रा, नगर आयुक्त डॉ0 विपिन कुमार मिश्र, अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व डॉ0 सुरेश कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन संजय कुमार पाण्डेय सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed