• Fri. Jun 21st, 2024

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक सम्पन्न हुई

Bytennewsone.com

Feb 28, 2024
9 Views

जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति की बैठक सम्पन्न हुई



टेन न्यूज़ !! २८ फरवरी २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क न्यूज़@शाहजहांपुर


जिलाधिकारी श्री उमेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पोषण समिति/जिला अभिसरण योजना समिति की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने पोषण ट्रैकर ऐप पर बच्चों के वजन, लम्बाई, गृह भ्रमण, टेक होम राशन, लाभार्थी आधार सत्यापन, आधार किटो का एक्टिवेशन, आंगनवाड़ी केन्द्र निर्माण तथा बच्चो के पोषण स्तर में सुधार आदि की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारियों एवं प्रभारी को टी0एच0आर0 एवं गृह भ्रमण की फीडिंग बढ़ाये जाने के निर्देश दिये।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने समस्त बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं मुख्य सेविकाओं को क्षेत्र मे रहकर विभागीय योजनाओं को गति प्रदान करने के निर्देश दिये। हाॅट कुक्ड मील योजना में खराब प्रगति वाले ब्लाकों को प्रगति बढ़ाने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने सभी को प्रेरित करते हुए कहा कि कुपोषण दूर करने के लिए सभी को सम्मिलित रूप से प्रयास करना होगा।

उन्होंने कहा कि कुपोषित बच्चों को सुपोषित की श्रेणी में लाए जाने हेतु व्यापक स्तर पर प्रयास किए जाये। जिलाधिकारी ने सैम के बैनर लगाये जाने हेतु भी आगनवाड़ी कार्यकत्रियों को निर्देश दिये। उन्होने कहा कि 3-6 वर्ष के बच्चों की प्रारंभिक शिक्षा के प्रति सरकार अत्यंत गंभीर है। सरकारी धनराशि का सदुपयोग किया जाये, स्वास्थ्य के साथ खिलबाड़ न हो यह सुनिश्चित किया जाये। बच्चों के भाविष्य के साथ खिलबाड़ बिल्कुल बर्दाश्त नही किया जायेगा। उन्होने कहा कि बच्चों का पोषण ट्रेकर अवश्य भरा हो यह सुनिश्चित किया जाये।

बैठक में, जिला पंचायत राज अधिकारी श्री घनश्याम सागर, सहित संबधित अधिकारी, बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं मुख्य सेविकायें उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed