• Sat. Oct 19th, 2024

शाहजहांपुर में  20 जुलाई 2024 को जनपद में होगा वृहद् स्तर पर वृक्षारोपण जन अभियान-2024 का आयोजन

Bytennewsone.com

Jul 20, 2024
53 Views

शाहजहांपुर में  20 जुलाई 2024 को जनपद में होगा वृहद् स्तर पर वृक्षारोपण जन अभियान-2024 का आयोजन



टेन न्यूज़ !! २० जुलाई २०२४ !! डीपी सिंह डेस्क@शाहजहांपुर


शुक्रवार को रिलायंस गेस्ट हाउस में उत्तर प्रदेश शासन, श्रम विभाग के प्रमुख सचिव /जनपद के नोडल अधिकारी अनिल कुमार तृतीय की अध्यक्षता में 20 जुलाई 2024 को वृहद् वृक्षारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने के दृष्टिगत सम्बंधित विभागीय अधिकारियों के साथ वृक्षारोपण की तैयारीयों के संबंध में बैठक आयोजित की गयी।

बैठक में नोडल अधिकारी ने पौधों को रोपित किये जाने के सापेक्ष प्राप्त लक्ष्य एवं विभिन्न विभागों द्वारा पौधों के उठान तथा अन्य तैयारियों के बारे में विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने बताया कि जनपद शाहजहाँपुर का निर्धारित लक्ष्य 55 लाख 49 हजार 801 वृक्षारोपण का है। इस दौरान उन्होने वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाये जाने हेतु की गयी तैयारियों के संबध में विस्तापूर्वक जानकारी दी।

नोडल अधिकारी ने संबधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि 20 जुलाई 2024 को वन विभाग सहित सभी विभागों द्वारा एक ही दिन में वृक्षारोपण करते हुए शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूर्ण किया जाना है। इस सम्बन्ध में उन्होंने विभागवार तैयारियों की गहन समीक्षा किया। उन्होंने निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरुप वृक्षापोपण अभियान को शतप्रतिशत सफल बनाना है। उन्होंने 20 जुलाई 2024 को वृक्षारोपण करते हुए उसकी जियो टैगिंग करने तथा हरीतिमा अमृत वन मोबाइल ऐप पर अपलोड करने का निर्देश दिया।

उन्होने कहा कि वृक्षारोपण अभियान को सफल बनाने के साथ-साथ सामाजिक वानिकी के प्रोत्साहन हेतु नगर पालिका क्षेत्रों, नई सड़कों के निर्माणोपरान्त किनारों पर वृक्षारोपण, अमृत सरोवरों, गोशालाओं आदि के आस-पास के वातावरण को हरा-भरा बनाना है।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में जन सहभागिता को प्राथमिकता दी जाए तथा ‘‘एक पेड़ मॉ के नाम’’ थीम पर लोगो को अधिक से अधिक वृ़क्षारोपण करने हेतु प्रेरित करे साथ ही जनपद में किए जाने वाले वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम में सभी सम्मानित को आमंत्रित किया जाए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अपराजिता सिंह, नगर आयुक्त डॉ विपिन कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी प्रशासन संजय कुमार पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट कुमार एवं डीएफओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *